Comments Off on एयरटेल का खास ऑफर: 3 महीने तक फ्री कॉल और डेटा फ्री 8

एयरटेल का खास ऑफर: 3 महीने तक फ्री कॉल और डेटा फ्री

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने फिक्स्ड लाइन ग्राहकों के लिए ब्राडबैंड योजना बुधवार को पेश की. इसमें वित्तीय राजधानी में मुफ्त कॉल शामिल है. इसमें कंपनी जियो की तरह पहले तीन महीने तक अपने ग्राहकों से डाटा का पैसा नहीं लेगी. कंपनी ने कहा कि उसने अपनी नेटवर्क क्षमता को उन्नत बनाया है ताकि वह अपने ग्राहकों को फिक्स्ड लाइन फोन के जरिये उच्च गति का डाटा कनेक्टिविटी दे सके.
इसमें ‘वी-फाइबर’ प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है जो 100 एमबीपीएस की गति की पेशकश का दावा करता है. उसके फिक्स्ड लाइन ग्राहकों की संख्या 3.51 लाख है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी (मुंबई) सतीर बतरा ने कहा कि कंपनी की डीटीएच खंड में मौजूदगी के साथ वायरलेस तथा वायर्ड कनेक्टिविटी में भी उपस्थिति है और इससे उसे ग्राहकों के लिए पसंदीदा कंपनी बनने में मदद मिलेगी.
जियो का हैपी न्‍यू ईयर ऑफर 31 मार्च 2017 तक
उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो ने अपनी नि:शुल्क 4जी वायस व डेटा सेवाओं की पेशकश अब अगले साल 31 मार्च तक बढा दी है. कंपनी ने अपने परिचालन के पहले 83 दिन में ही 5.2 करोड ग्राहक जोडकर रिकार्ड बनाया है. एयरटेल व आइडिया ने इन प्लान की घोषणा ऐसे समय में की है जबकि रिलायंस जियो के प्रस्तावित 149 रुपये के प्लान के तहत 28 दिन तक देश भर में किसी भी नेटवर्क पर नि:शुल्क काल की जा सकेगी. इसमें किसी तरह का रोमिंग शुल्क भी नहीं लगेगा. इस प्लान में 300 एमबी 4जी डेटा (दिन के लिए) भी शामिल है. रात में डेटा का असीमित इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके साथ ही जियो के प्रस्तावित प्लान में संगीत, मूवी, टीवी, न्यूज व अन्य एप का इस्तेमाल व नि:शुल्क एसएमएस भी हैं.

Back to Top

Search