Comments Off on एनडीए ने बिहार विधानसभा में 243 सीटों का एलान 4

एनडीए ने बिहार विधानसभा में 243 सीटों का एलान

दिल्ली, बिहार, विधान सभा
बिहार विधानसभा चुनाव में 40 सीटें दिए जाने से रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी नाराज बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी 42 सीटें चाहती थी। एलजेपी के नेताओं की सोमवार शाम को मीटिंग होनी है। माना जा रहा है कि मीटिंग में इस मुद्दे पर चर्चा होगी।एलजेपी के नेता चिराग पासवान ने सीटों के बंटवारे के एलान के बाद कहा था कि सीटें कभी मुद्दा नहीं थीं। उन्होंने बताया था कि वे 40 सीटों से खुश हैं। यह भी बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा को मिली अहमियत से भी एलजेपी नाराज है।
 बीजेपी हेडक्वॉर्टर्स में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह एलान किया कि उनकी पार्टी 160, एलजेपी 40, आरएलएसपी 23 और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘उनकी पार्टी के सिंबल (कमल निशान) पर मांझी जी की पार्टी के कुछ कैंडिडेट चुनाव लड़ेंगे। ऐसा कितने सीटों पर होगा, यह मांझी तय करेंगे।’ शाह के साथ पासवान समेत बिहार में एनडीए के सभी नेता मौजूद थे। इससे पहले सुबह को हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के जीतन राम मांझी ने बीजेपी प्रेसिडेंट से उनके घर जाकर मुलाकात की थी। इसके बाद शाह ने मांझी को मिठाई खिलाई थी।
 कुल- 243 सीट/बीजेपी-160/एलजेपी –40/आरएलएसपी –2हम –20
दरअसल, मांझी को बीजेपी 20 सीटें देना चाहती थी। बीजेपी की इच्छा थी कि इन 20 सीटों में पांच पर पर मांझी के कैंडिडेट बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ें। वहीं, मांझी चाहते थे कि उनकी पार्टी को 20 सीटें मिलें और बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने वाले पांच उम्मीदवार अलग से हों।

Back to Top

Search