Comments Off on उत्तर प्रदेश और बिहार के बगैर देश का विकास संभव नहीं-अखिलेश यादव 2

उत्तर प्रदेश और बिहार के बगैर देश का विकास संभव नहीं-अखिलेश यादव

चुनाव, बिहार, विधान सभा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छे दिन लाने के वादे किए गए थे। यह अच्छे दिन का नारा भाजपा का नहीं था, बल्कि एक ब्रांडिंग कंपनी का था। यही कंपनी बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे के लिए काम कर रही है। बिहार को विकास के लिए सेक्यूलर रास्ते की जरूरत है। यूपी की तरह समाजवादी सोच से बिहार का विकास भी हो सकता है। उत्तर प्रदेश और बिहार के बगैर देश का विकास संभव नहीं है।यादव मंगलवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन सह मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। कहा कि यूपी और बिहार में समाजवाद के साथ ही संघर्ष के रिश्ते हैं। बिहार चुनाव में बना यह गठबंधन (थर्ड फ्रंट) मुक्का हो गया है। गठबंधन बिहार को सेक्यूलर व सोशलिस्ट रास्ता देगा। बिहार में अगला शपथ ग्रहण इसी गठबंधन से होगा। कहा कि हमारे बारे में कुछ चालू लोग कुछ भी प्रचार करा सकते हैं।
अखिलेश ने कहा कि बिहार में सवा लाख करोड़ पैकेज का शोर है। बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगे हैं। पैकेज कैसे जनता में खुशहाली लाएगा, मुझे नहीं पता। सवाल खड़ा किया, क्या नक्सलवाद समाप्त हो गया? काला धन बहुत बड़ा मुद्दा है। उत्तर प्रदेश में तो किसी को पैसा नहीं मिला। वहां अच्छे दिन नहीं आए, पता नहीं बिहार के आए कि नहीं। पहले कहा गया था कि गंगा को पवित्र करेंगे। अब कहा जा रहा है कि गंगा में बड़ी बड़ी नाव चलाएंगे। कोई क्या उम्मीद कर सकता है भाजपा से।
राकांपा महासचिव सांसद तारिक अनवर ने कहा कि 17 साल भाजपा की गोद में रहने के बाद नीतीश कुमार को अब भाजपा सांप्रदायिक नजर आ रही है। उनका भाजपा नहीं बल्कि सिर्फ नरेंद्र मोदी से मतभेद है। जनाधिकारी पार्टी के नेता सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि बिहार व यूपी की धरती से देश में समाजवाद का परचम लहराएगा। महागठबंधन अवसरवादिता का गठबंधन है।
समरस समाज पार्टी के अध्यक्ष नागमणि ने कहा कि थर्ड फ्रंट बिहार की डिमांड थी। दिल्ली की तरह यहां भी भाजपा और नीतीश-लालू गठबंधन को धूल चटाएंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव, एनपीपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय वर्मा, रघुनाथ झा, सपा सांसद किरणमय नंदा, तुलसी सिंह, सपा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किया।यूपी सरकार के मंत्री रामगोबिंद चौधरी, नारद राय, ओमप्रकाश सिंह भी उपस्थित थे। मौके पर बिहार के 32 पूर्व विधायक सहित कई नेता सपा में शामिल हुए।
00

Back to Top

Search