Comments Off on उच्चशिक्षा का स्तर सुधारना सबकी जवाबदेही : वीसी 3

उच्चशिक्षा का स्तर सुधारना सबकी जवाबदेही : वीसी

कैरियर, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार में उच्च शिक्षा के स्तर सुधारने की जिम्मेवारी केवल सरकार या शिक्षा विभाग की नहीं बल्कि इससे जुड़े सभी लोगों की है, जो कॉलेजों से ताल्लुकात रखते हैं. चाहे वे प्राध्यापक हो या छात्र-छात्राएं. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक से लेकर स्नातकोत्तर और पीएचडी सभी पाठ्यक्रम अपने नियत समय से पीछे चल रहे हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन की प्राथमिकता अभी इसी पर है कि 2017 के दिसम्बर तक सभी पाठ्यक्रमों को समय से पूरा किया जाये. सभी कॉलेजों को आपसी सहयोग से ससमय सिलेबस पूरा कराने और परीक्षा संपन्न कराने में सहयोग करे. उक्त बातें वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ सैयद मुमताजुद्दीन ने जिले के एसपी जैन कॉलेज के नये भवन के उद्धघाटन समारोह के लिए आयोजित कार्यक्रम में कही.
वीसी ने नये भवन के साथ कॉलेज परिसर में बने बीएड भवन और एक लैब का उद्धघाटन भी किया. वीसी ने कॉलेज परिसर के सामने बने नये परीक्षा भवन का उद्धघाटन करने के साथ ही उपस्थित प्राध्यापकों और छात्र-छात्राओं को जीवन में शिक्षा के महत्व और उसकी वर्तमान प्रासंगिकता पर विस्तार से प्रकाश डाला. कार्यक्रम कि अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य शैलेन्द्र नाथ ओझा ने कॉलेज की वर्तमान स्थिति, उपलब्धि और विभिन्न पाठ्यक्रमों से लोगों को परिचित कराया.
इसके पूर्व वीसी के एसपी जैन कॉलेज में प्रथम आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया गया. जहां कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने सलामी देकर उनकी अगवानी की तो कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गान और राष्ट्रीय गीत से सबका मन मोह लिया. कॉलेज के प्राचार्य शैलेन्द्र नाथ ओझा सहित शहर के अन्य तीनों कॉलेजों श्री शंकर कॉलेज, शेरशाह कॉलेज एवं रोहतास महिला कॉलेज के प्राचार्य सहित जिले के कई अन्य संस्थानों से भी भारी संख्या में प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें.
इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य एसके जबीं, कन्हैया सिंह, नरेन्द्र सिंह, विजय सिंह, अल्लाउद्दीन अज़ीज़ी, नरेन्द्र पांडेय, विजय सिंह, कृष्णकांत सिंह, मृत्युन्जय सिंह, कमलेश तिवारी देवदास टेम्भरे, कृष्णा दूबे समेत विभिन्न कॉलेजों के सैकड़ों प्राध्यापक, कर्मचारी, छात्र-छात्राएं और अन्य लोग भी उपस्थित रहें.

Back to Top

Search