Comments Off on इतिहास गवाह है कि हर मजहब में चरमपंथी हैं मुझे गिरफ्तारी का डर नहीं : कमल हासन 1

इतिहास गवाह है कि हर मजहब में चरमपंथी हैं मुझे गिरफ्तारी का डर नहीं : कमल हासन

चुनाव, चेन्नई, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, लोक सभा

कमल हासन के नाथूराम गोडसे पर विवादित बयान देने के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच उन्‍होंने यहां एयरपोर्ट पर कहा कि मुझे गिरफ्तारी का कोई भय नहीं है. उन्‍हें मुझको गिरफ्तार करने दीजिए. यदि वे ऐसा करते हैं तो इससे समस्‍याएं और बढ़ेंगी. लेकिन यह चेतावनी नहीं बल्कि केवल सलाह है.
बीती रात एक रैली में कमल हासन पर अंडे फेंके जाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रसिद्ध एक्‍टर ने कहा कि मुझे लगता है. कि राजनीति का स्‍तर गिर गया है. मुझे डर नहीं लगता. हर धर्म में आतंकवादी हैं. हम इस संबंध में झूठे पाखंड का दावा नहीं कर सकते. इतिहास गवाह है कि हर धर्म में चरमपंथी हैं.
अन्‍य अभिनेताओं के समर्थन में नहीं आने के मसले पर कमल हासन ने कहा कि अन्‍य एक्‍टरों की अपनी अलग-अलग राय है. ये लोकतांत्रिक देश है. एक मंत्री के उनकी जीभ काटने संबंधी बयान पर उन्‍होंने कहा कि ये मंत्री महोदय का स्‍तर बतलाता है,इस पर मैं क्‍या कह सकता हूं? नाथूराम गोडसे पर दिए बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उस दिन मेरा भाषण शांति और भाईचारे पर था.
अपनी सुरक्षा के सवाल पर एक्‍टर ने कहा कि मुझे अच्‍छी सुरक्षा प्रदान की गई है. लेकिन यदि कोई कुछ करना चाहता है तो वे हमेशा कुछ न कुछ कर सकते हैं. लेकिन मैं इसको उस तरह से नहीं देखता. हिन्दू आतंकी वाले बयान पर कमल हासन के खिलाफ आपराधिक शिकायत पर सुनवाई आज, FIR दर्ज करने की मांग
कमल हसन की सभा में अंडे,पत्थर फेंके गये
इस बीच अरावकुरिची (तमिलनाडु) में कमल हासन के नेतृत्व वाली मक्कल निधि मैयम की एक जनसभा में दो अज्ञात लोगों ने मंच पर कथित तौर पर अंडे और पत्थर फेंके जिसके कारण तनाव व्याप्त हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. इसके साथ ही कोयंबटूर जिला पुलिस ने शुक्रवार को सुलूर उपचुनाव में प्रचार करने के लिए अभिनेता को अनुमति देने से इंकार कर दिया. अरावकुरिची में घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. घटना उस समय घटी जब हासन अपना भाषण समाप्त करके मंच से नीचे उतर रहे थे. पुलिस ने बताया कि उन्हें सुरक्षित ले जाया गया.

Back to Top

Search