Comments Off on आरजेडी में शामिल हुए रामविलास के दामाद अनिल कुमार साधु को तेजस्वी यादव ने विशेष जिम्मेवारी 2

आरजेडी में शामिल हुए रामविलास के दामाद अनिल कुमार साधु को तेजस्वी यादव ने विशेष जिम्मेवारी

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी पारा पूरे उफान पर है. जेडीयू दलित और महादलित सम्मेलन कर दलित वोट बैंक को अपने खेमे में करने की भरपूर कोशिश कर रही है. तो आरजेडी भी दलितों के लिए खास रणनीति तैयार कर रही है. इसी कड़ी में हाल ही में आरजेडी में शामिल हुए रामविलास के दामाद अनिल कुमार साधु को तेजस्वी यादव ने विशेष जिम्मेवारी सौंपी है.
तेजस्वी यादव के निर्देश पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने अनिल कुमार साधु को आरजेडी संगठन के अनुसूचित-जनजाति सेल का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. वहीं, आरजेडी में मिली नई जिम्मेवारी पर अनिल कुमार साधु खासे उत्साहित दिखे. उन्होंने कहा कि मैंने शुरू से दलितों के लिए काम किया है. दलितों का उत्थान मेरी प्राथमिकता है. ऐसे में आरजेडी नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा.
बता दें कि अनिल कुमार साधु लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के दामाद हैं और हाल में आरजेडी ज्वाइन किया है. इससे पहले वो रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा में थे. लेकिन वक्त के साथ अनिल कुमार साधु और रामविलास पासवान के रिश्तों में खटास आ गई. आलम ये हो गया है कि अनिल साधु ने सीधे—सीधे मोर्चा रामविलास पासवान के खिलाफ खोल दिया था. आरोप लगाया कि रामविलास पासवान कहने को तो दलितों के नेता हैं, पर उनकी कार्यशैली दलित विरोधी है.
गौरतल​ब है कि अनिल कुमार साधु की पत्नी व रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने अलग ही अपने पिता की टेंशन बढ़ा दी है. आशा पासवान ने पहले ही घोषा कर रखी है कि वे अपने पिता रामविलास पासवान के खिलाफ चुनाव लड़ेेंगी. उन्होंने कहा कि ​​संभव है कि राजद से उन्हें टिकट मिल जाए.

Back to Top

Search