Comments Off on आमंत्रण ही नहीं मिला,राहुल और सोनिया की सभा से दूर रहेंगे लालू 2

आमंत्रण ही नहीं मिला,राहुल और सोनिया की सभा से दूर रहेंगे लालू

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार, राज्य, लोक सभा

लालू प्रसाद बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सभा में शामिल नहीं होंगे। लालू ने कहा-अभी कांग्रेस और राजद का अलग-अलग प्रचार अभियान चल रहा है। इसलिए, सोनिया और राहुल की सभा में शामिल होने का मेरा कोई कार्यक्रम नहीं है। हकीकत यह है कि कांग्रेस ने लालू को औरंगाबाद और सासाराम में होने वाली राहुल व सोनिया की रैलियों में शामिल होने के लिए न्योता नहीं दिया है। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्रा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2000 और 2004 के चुनावों में भी दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने मंच साझा नहीं किया था। उधर, लालू ने प्रेस कांफ्रेंस में अपने विरोधियों पर निशाना साधा। कहा-जदयू तो जनता के बीच है ही नहीं, भाजपा की हालत भी खराब है।
ठाकुरों के नेता जसवंत सिंह की भाजपा ने जो दुर्दशा की है उससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा में ठाकुरों के साथ इंसाफ नहीं किया जा रहा। बिहार के राजपूतों से अपील है कि वो इसे जरूर देखें। लोकसभा चुनाव से संबंधित सर्वे के संबंध में उन्होंने कहा कि माल लगाओ और सर्वे में रिजल्ट पाओ, देश मे अभी यही हालात है। उन्होंने वहां मौजूद राजद के राष्ट्रीय महासचिव कमर आलम के संबंध में कहा कि ये राज्यसभा के लिए राजद के अगले उम्मीदवार होंगे।
लालू प्रसाद के समक्ष पूर्व मुख्यमंत्री सतीश कुमार और पूर्व सांसद सुखदेव पासवान राजद में शामिल हुए। दोनों नेताओं ने कहा कि अति पिछड़ा पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम पर वे भाजपा के साथ थे। पर बिहार में भाजपा की हालत ठीक नहीं है। सांप्रदायिकता के नाम पर पार्टी की विचारधारा में कोई अन्तर नहीं आया है। राज्य में लालू प्रसाद ही एकमात्र नेता है जिनके साथ गरीब-गुरबे जुड़े हुए हैं।
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को अलग-थलग करने के लिए राहुल गांधी दागी नेताओं से दूरी बनाये रखना चाहते हैं। ऐसे में सेक्यूलर राजनीति के समीकरण के तहत कांग्रेस ने राजद से चुनावी तालमेल तो कर लिया। पर चारा घोटाले में सजा होने और उसके तहत चुनाव लडऩे से वंंचित कर दिये गए लालू प्रसाद के साथ राहुल मंच साझा करने से बचना चाहते हैं। ऐसे में बिहार में राहुल गांधी और सोनिया गांधी की होने वाली सभा में भाग लेने का लालू को अब तक कांग्रेस की तरफ से आमंत्रण ही नहीं मिला है। राहुल के कारण ही कांग्रेस से राजद के गठबंधन का मामला काफी दिनों तक अटका रहा था।

Back to Top

Search