Comments Off on आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात होंगे 25 एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो 2

आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात होंगे 25 एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में जल्द ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की जगह एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो तैनात होंगे. गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को शीर्ष ‘जेड प्लस’ श्रेणी का सुरक्षा कवच देने का फैसला किया है जिसमें राज्य पुलिसकर्मियों के अलावा विशेषज्ञ आतंक रोधी बल ‘राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड’ (एनएसजी) के कमांडो शामिल होंगे.
मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि योगी को सुरक्षा के बड़े खतरे को ध्यान रखते हुए यह फैसला किया गया है. इससे पहले फैसला किया गया था कि उनके जेड प्लस सुरक्षा घेरे में यूपी पुलिस की एक विशेष कमांडो टीम और सीआईएसएफ की एक टुकड़ी तैनात होगी. मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी को सीआईएसएफ का ‘वाई’ श्रेणी सुरक्षा कवच प्राप्त था जिसमें दो तीन कमांडो चौबीसों घंटे उनकी सुरक्षा में तैनात रहते थे.
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश यादव, मायावती और मुलायम सिंह यादव को इस समय एनएसजी सुरक्षा प्राप्त है. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा विशेषज्ञों ने गृह मंत्रालय को सुझाव दिया कि योगी को सुरक्षा का खतरा तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों की तुलना में ज्यादा है.
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी एनएसजी सुरक्षा घेरा मिला हुआ है. सुरक्षा के मद्देनजर, अब योगी के कहीं जाने पर उनकी सुरक्षा में करीब 25 एनएसजी कमांडो अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमेशा तैनात रहेंगे. उनके काफिले में पायलट और जैमर लगे सुरक्षा वाहन होंगे.

Back to Top

Search