Comments Off on अश्लीलता के कारण मचा था बवाल 20

अश्लीलता के कारण मचा था बवाल

आधीआबादी, बॉलीवुड, बॉलीवुड गैलरी, मनोरंजन

पोर्न स्टार सनी लियोनी के कंडोम वाले विज्ञापन पर हुए विवाद के बाद कौन ऐसे विज्ञापन करे और कौन न करे पर बहस शुरू हो गई है। भारत में कई विज्ञापनों पर पहले भी विवाद हो चुके हैं। कई विवादित ऐड आज भी दिखाए जा रहे हैं। दरअसल, ताजा विवाद कंडोम के विज्ञापन से नहीं सनी लियोनी के बैकग्राउंड को लेकर ज्यादा है। इससे पहले फिल्म स्टार कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी के कंडोम विज्ञापन पर भी काफी बवाल हुआ था। सलमान खान के भाई अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा के एक विज्ञापन का भी कुछ ऐसा ही हश्र हुआ था।
कबीर बेदी की बेटी पूजा पहली ऐसी एक्ट्रेस थी, जिन्होंने कंडोम का ऐड करने की हिम्मत की थी। बताया जाता है कि यह ऐड सनी लियोनी के ऐड से ज्यादा हॉट था। पूजा जितनी बोल्ड हैं उनकी मां प्रोमिता भी उतनी ही बोल्ड थी। उनकी मां ने 1974 में एक मैगजीन के लिए मुंबई के जुहू बीच पर न्यूड होकर भागते हुए एक फोटो शूट कराया था।
सीपीआई के सीनियर लीडर अतुल अंजान ने कहा था- टेलीविजन का डब्बा खोलो तो वो सनी लियोनी नाम की एक औरत दुनिया की सबसे नंगी फिल्मों की एक्ट्रेस है। उसे महेश भट्ट ले आया है। अब तो फिल्मों में हीरोइन भी हो गई, पोर्न इंडस्ट्री की हीरोइन है। एक कंडोम का प्रचार करती है। मैं अपने युवा दोस्तों से कहना चाहता हूं कि यह ऐड आपकी सेंसेटिविटी को खत्म करता है, सिर्फ सेक्सुअलिटी को बढ़ाता है। कंडोम के इतने गंदे और अभद्र प्रचार रेडियो और टेलीविजन पर चलेंगे तो इस तरह से देश में रेप की घटनाएं बढ़ेंगी कम नहीं होंगी।

Back to Top

Search