Comments Off on अलगाववाद बढ़ाता है आरक्षण, खत्म होना चाहिए-मनमोहन वैद्य 9

अलगाववाद बढ़ाता है आरक्षण, खत्म होना चाहिए-मनमोहन वैद्य

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल में आयोजित परिचर्चा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने कहा कि आरक्षण पर पुनर्विचार होना चाहिए. उन्होंने कहा लंबे समय से देश में आरक्षण की व्यवस्था चली आ रही है. इससे अलगाववाद बढ़ता है. गौरतलब है कि आरएसएस के प्रवक्ता का बयान ऐसे वक्त आया है जब भाजपा यूपी में ओबीसी व दलितों के वोट के लिए जबर्दस्त कैंपेन चला रही है. समझा जा रहा है कि आरएसएस प्रवक्ता के इस बयान से यूपी में भाजपा को झटका लग सकता है.
ज्ञात हो कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सरसंघचालक मोहन भागवत ने आरक्षण खत्म करने का बयान दिया था. इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गयी थी. कई जानकारों का मानना था कि सरसंघचालक का यह बयान बिहार में भाजपा की हार का कारण बनी. राष्ट्रीय स्व.यंसेवक संघ के इस बयान पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रतिक्रिया जतायी है.
मोदी जी आपके RSS प्रवक्ता आरक्षण पर फिर अंट-शंट बके है। बिहार में रगड़-रगड़ के धोया,शायद कुछ धुलाई बाकी रह गई थी जो अब यूपी जमकर करेगा।
बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बयान का खंडन किया था. चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि दलित वर्ग का आरक्षण मेरे रहते कोई छीन नहीं सकते.

Back to Top

Search