Comments Off on अमेरिका में सचिन तेंदुलकर और स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न समेत कई महान क्रिकेटर नवंबर में यहां टी20 मैच खेलेंगे 0

अमेरिका में सचिन तेंदुलकर और स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न समेत कई महान क्रिकेटर नवंबर में यहां टी20 मैच खेलेंगे

क्रिकेट जगत, खेल

अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न समेत कई महान क्रिकेटर नवंबर में यहां टी20 मैच खेलेंगे।तीन बिग ली बेसबाल स्टेडियमों पर होने वाले मैचों में दुनिया के दो दर्जन से अधिक मशहूर क्रिकेटर भाग लेंगे। वॉल स्ट्रीट जरनल के अनुसार ये मैच सिटी फील्ड, न्यूयॉर्क (सात नवंबर), मिनट मेड पार्क, हॉस्टन (11 नवंबर) और लॉस एंजीलिस के डोगेर स्टेडियम (14 नवंबर) पर होंगे।तेंदुलकर के हवाले से अखबार ने कहा कि हम लोगों का मनोरंजन करके उन्हें अच्छी यादें देना चाहते हैं ताकि क्रिकेट में उनकी दिलचस्पी बढ़े। तेंदुलकर और वॉर्न के अलावा पाकिस्तान के वसीम अकरम, वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस, इंग्लैंड के माइकल वॉन और श्रीलंका के महेला जयवर्धने भी खेलेंगे।
इसका आयोजन खेल और मनोरंजन फर्म लेवरेज एजेंसी ने किया है। इसके सीईओ बेन स्टर्नर ने कहा, यह रोमांचक होगा जिसमें काफी रन बनेंगे। तीनों बेसबॉल स्टेडियमों को क्रिकेट स्टेडियम में बदल दिया जाएगा। इसके लिए पिच विशेषज्ञ न्यूजीलैंड से आयेंगे।वॉर्न ने कहा कि अमेरिका में इतिहास रचने के लिए ये मैच खेले जा रहे हैं। मैं और सचिन न्यूयॉर्क के सिटी फील्ड में सिक्का उछालने जाएंगे तो यह यादगार पल होगा।

Back to Top

Search