Comments Off on अमृतसर हादसे से हिला देश, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी जताया शोक 4

अमृतसर हादसे से हिला देश, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी जताया शोक

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

अमृतसर में दशहरा के दिन रावण दहन का कार्यक्रम देख रहें लोगों को ट्रेन द्वारा रौंदने की घटना के बाद देश भर में शोक और आक्रोश का माहौल बना हुआ है. इस बड़े हादसे में अभी तक अमृतसर पुलिस की ओर से 50 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है.वहीं इस मामले में पंजाब के सीएम कैप्टेंन अमरिंदर सिंह ने होम सेक्रेटरी, हेल्थ सेक्रेटरी और एडीजे को तुरंत मौके पर पहुचने का आदेश दिया है. वहीं इस दर्दनाक हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंन्द्र मोदी ने शोक जताया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतशहर के करीब चौरा बजार में दशहरापर रावण दहन का आयोजन किया गया था.वहीं पास ही के रेलवे ट्रैक पर खेड़े होकर लोग रावण वध देख रहे थे, इसी दौरान अमृतसर—हावड़ा एक्सप्रेस वहीं से गुजर गई. ट्रैक पर खड़े लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. मौके पर मौजूद लोंगो की माने तो ये आयोजन कांग्रेस की ओर से किया गया था. चश्मदीदों की माने तो इस हादसे में करीब 200 से ज्यादा लोंगो की मारे जाने की आशंका है.
प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने जताया शोक
इस हादसे को लेकर प्रधान मंत्री नरेंन्द्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘ ये घटना दिल दहलानेवाली है, मेरी संवेदना इस हादसे का शिकार हुए लोगों के साथ है. साथ हीं उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है. उन्होने कहा कि इस घटना को लेकर मैंने अधिकारियों को जल्द से जल्द वहां पहुचने को कहा है.
वहीं इस दर्दनाक घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होेंनो इस हादसे को लेकर मृतकों के परिवार के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे घटना को लेकर रेलवे और स्थानीये प्रशासन जरूरी कदम उठा रहा है.
वहीं अमृतसर के इस दर्दनाक हादसे को लेकर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शोक जताया है. उन्होंने कहा कि इस इस हादसे से काफी दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं मृतको के परिवार के साथ है. उन्होंने कहा कि रेलवे के अधिकारियों को मौके पर जज्दी से राहत और बचाव कार्य करने का निर्देश दिया गया है.
राहुल गाँधी ने भी जताया शोक
वहीं इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री अमीरेनद्र सिंह ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की है साथ ही उन्होने इस पूरे हादसे को लेकर कहा है कि वे कल ही इस घटना में पीड़ित लोगों से मिलने पहुचेंगे. वहीं हादसे को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि दशहरा के मौके पर इस दर्दनाक रेल हादसे को लेकर बहुत स्तब्ध हूं.मेंरी संवेदनाएं मृतको के परिवार के साथ हैं.
अमृसर के इस हादसे को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. ‘अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे की ख़बर से बहुत आहत हूँ. मेरी संवेदनाएं इस हादसे में मारे गए और पीड़ितों के परिवारों के साथ है। राज्य सरकार एवं कांग्रेस पार्टी के साथियों से मेरा आग्रह है कि राहत और बचाव कार्य में अपना पूर्ण योगदान दें और पीड़ितों को हर संभव मदद पहुँचाएँ.
अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे की ख़बर से बहुत आहत हूँ| मेरी संवेदनाएं इस हादसे में मारे गए और पीड़ितों के परिवारों के साथ है।राज्य सरकार एवं कांग्रेस पार्टी के साथियों से मेरा आग्रह है कि राहत और बचाव कार्य में अपना पूर्ण योगदान दें और पीड़ितों को हर संभव मदद पहुँचाएँ|
आपको बता दे कि आज दशहरा के मौके पर रावण दहन के कार्यक्रम का आयोजन चौरा बजार जो कि अमृतसर के करीब है, पर किया गया था. इस कार्यक्रम में पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी भी मौजूद थी. वहीं इस रावण दहन के कार्यक्रम को कई लोग पास ही के रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर देख रहे थे, इसी दौरान अचानक से तेज रफ्तार में ट्रेन ट्रैक से गुजरी और कई लोगों को रौंदती हुई निकल गई.
इस हादसे के बाद इलाके के पुलिस क​मिशनर मौके पर पहुंचे है. वहीं रेलवे राज्य मंत्री भी आज हीं मौके पर पहुंच रहे हैं. बता दे कि इस हादसे में मृतको के परिवार वालों के लिए पंजाब सरकार ने 5—5 लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है.

Back to Top

Search