Comments Off on अब टी-20 मुकाबले में भारत-इंग्लैंड आमने-सामने 9

अब टी-20 मुकाबले में भारत-इंग्लैंड आमने-सामने

क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

अाखिरी वनडे में मिली हार के बाद भले ही इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप का ख्वाब पूरा नहीं हो सका, लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम रविवार को एकमात्र टी-20 मैच जीतकर इंग्लैंड दौरे का शानदार समापन करना चाहेगी। टेस्ट सीरीज में 1-3 से मिली करारी हार के बाद भारत ने वनडे सिरीज पर 3-1 से कब्जा जमाया है और अब अगर वह एकमात्र टी-20 मैच भी जीतता है टीम इस दौरे से विनर के तौर पर स्वदेश वापसी कर सकता है।
भारत को अंतिम वनडे मैच में शुक्रवार को 41 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। टेस्ट फॉर्मेट में संघर्ष करने के बाद सुरेश रैना जैसे प्लेयर्स के जुडऩे से भारत ने वनडे फॉर्मेट में सफलता हासिल की। रैना बल्ले से तो बेहतर रहे ही, साथ ही उन्होंने पार्ट टाइम बॉलर का भी रोल अच्छी तरह निभाया। बतौर ओपनर अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन भी फॉर्म में वापसी करने में कामयाब रहे, जबकि रायुडू, धोनी और जडेजा ने भी अहम मौकों पर रनों की बरसात की। हालांकि भारत की सबसे बड़ी चिंता स्टार बैट्समैन विराट कोहली का न चल पाना है, जो टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी पूरी तरह नाकाम रहे। गेंदबाजी में मुहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार प्रभावी हैं तो जडेजा और अश्विन टी-20 एक्सपर्ट हैं, जबकि बिन्नी को भी बतौर आलराउंडर मौका मिल सकता है।
दूसरी तरफ इंग्लैंड को जो रूट से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने वनडे सीरीज में मेजबान टीम को एकमात्र जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था। खुद रूट भी पिछले मैच के प्रदर्शन को टी-20 फॉर्मेट में भी जारी रखना चाहेंगे।उन्होंने अंतिम वनडे में सेंचुरी लगाते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया। सरे के जेसन रॉय को टी-20 के लिए खासतौर पर टीम में जगह दी गई है और देखना दिलचस्प रहेगा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। टिम ब्रेसनन, रवि बोपारा और जेम्स टेलर की टीम में वापसी हुई है। ब्रेसनन ने अपना अंतिम मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ बांग्लादेश में मार्च में टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था। भारत के खिलाफ टी-20 मुकाबले में टीम की कमान इयान मोर्गन के हाथों में होगी।

Back to Top

Search