Comments Off on अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला में 13 की मौत, सुषमा स्वराज ने बताया सभी भारतीय सुरक्षित 2

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला में 13 की मौत, सुषमा स्वराज ने बताया सभी भारतीय सुरक्षित

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

काबुल के भारी सुरक्षा वाले राजनयिक क्षेत्र में मंगलवार को मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर दिया जिससे कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी और 15 लोग घायल हो गये.
इधर काबुल अटैक पर सुषमा स्वराज ने भारतीय राजदूत से संपर्क की और काबुल में भारतीयों का हाल जाना. उन्‍होंने सोशल मीडिया ट्विटर के जरिये इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, मैंने भारतीय राजदूत से बात की है. उन्होंने मुझे बताया कि वहां सभी भारतीय सुरक्षित हैं.
गत 31 मई को क्षेत्र में हुए ट्रक बम हमले के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी के तथाकथित ग्रीन जोन को निशाना साधकर किया गया यह पहला हमला है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी ने बताया, हमारी शुरुआती सूचना दर्शाती है कि आत्मघाती हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार था. उसने पहली जांच चौकी के रास्ते प्रवेश किया लेकिन दूसरी जांच चौकी पर उसे रोक दिया गया और उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया.
उन्होंने कहा, हमें नहीं पता कि किसे निशाना बनाने के लिए विस्फोट किया गया लेकिन यह रक्षा मंत्रालय के विदेश संबंध कार्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर हुआ. हमारा कोई कर्मी हताहत नहीं हुआ. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने मारे गये लोगों की संख्या की पुष्टि की. चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने विस्फोट स्थल से बड़ी संख्या में हताहत लोगों को ले जाते हुए देखा.

Back to Top

Search